हम कौन हैं
M·A·C कैसे आकार धारित करता है
M·A·C मेकअप कलाकौशल में हमारी बेजोड़ विशेषज्ञता की बदौलत दुनिया का एक प्रमुख प्रोफेशनल मेकअप अथॉरिटी है।.
M·A·C विविधता और वैयक्तिकता में विश्वास करता है – हम सभी उम्र सभी प्रजातियों, सभी लिंगों के लिए सेवारत हैं।.
M·A·C जीवन में नवसंचार लाने के लिए एकसाथ कार्यरत पेशेवर मेकअप कलाकारों का एक गौरवशाली समुदाय है।.
M·A·C फैशन, कला और लोकप्रिय संस्कृति से अग्रणी प्रतिभाओं के साथ गठजोड़ करके फैशन ट्रेंडसेटिंग के क्षेत्र में सबसे आगे है। हमारे कलाकार (आर्टिस्ट) दुनिया भर में आयोजित फैशन सप्ताहों में ट्रेन्ड बैकस्टेज बनाते हैं।.
M·A·C हमारी अनोखी संस्कृति के मूल में विवा ग्लैम और M·A·C AIDS फंड जैसी पहलकदमियों के साथ सामाजिक उत्तरदायित्व में विश्वास करता है।
कल्ट का जन्म:
वाउ से नाउ तक! / वाह से अब तक!
सभी उम्र, सभी प्रजातियां, सभी लिंगों .... दुनिया भर में आयोजित फैशन सप्ताहों में एक प्रोफेशनल मेकअप ब्रैंड सेटिंग ट्रेन्ड बैकस्टेज। आज M·A·C ग्रह के हर कोने में अपने लाखों प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है, लेकिन वैश्विक ख़ूबसूरत घटना कहीं न कहीं से शुरू होनी है।.
मेक-अप आर्ट कास्मेटिक्स की शुरूआत टोरंटो, कनाडा में हुई मेकअप आर्टिस्ट और फोटोग्राफर फ्रैंक टोस्कन और सैलून मालिक फ्रैंक एंजेलो को अच्छे फोटोग्राफ के लिए मेकअप की कमी अखरती थी, इसलिए उन्होंने खुद की मेकअप सामग्री बनाने का निर्णय लिया। सबसे पहले, उन्होंने अपनी रसोई में कास्मेटिक्स बनाया और उन्हें सीधे सैलून से लेकर साथी मेकअप कलाकारों, और साथ ही मॉडलों और फोटोग्राफरों को बेचना शुरू किया। जल्दी ही, स्टाइलिस्ट्स और फैशन एडिटर्स इस काम में लग गए। पत्रिका की साख बढ़ गई और मौखिक लोकप्रियता पंख फैलाने लगी, दोनों ने टोरंटो डिपार्टमेंटल स्टोर में एक काउंटर से मार्च 1984 में M·A·C का शुभारंभ किया।.
यह दृष्टिकोण फैशनेबुल उपयोगिता थी जहां मेकअप कॉम्पैक्ट की बजाए ब्लैक पॉट्स में आता था। हालांकि उसी समय अन्य प्रमुख मेकअप ब्रैंडों में मुख्यत: स्किनकेयर कंपनियां शामिल थीं, M·A·C ने इसके बजाए स्वयं को एक अंतिम कलर प्रभुत्व के रूप में स्थापित करने का विकल्प चुना। प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्टों ने काउंटर संभाला, इन्डस्ट्री में अपनी किस्म का पहला। एक अत्यधिक लोकप्रिय पेशकश एक तीव्र मैट रेड लिपस्टिक थी जिसे तेजी से उभरती मैडोना के एक फोटो-शूट में दिखावट के साथ बढ़ावा मिला, जो बाद में M·A·C टी-शर्ट में देखी गईं।.
कंपनी ने इस उद्योग में नयी मुकाम हासिल की, उत्पादों की एक व्यापक रेंज पेश की जिसने स्ट्रीट सैवी को ग्लैमरस स्टाइल और पनैश के साथ मिश्रित कर दिया। काउंटर के पीछे, M·A·C का दृष्टिकोण अलग नजारा पेश कर रहा था। पारंपरिक संवर्धनात्मक तकनीकों के जरिए बिक्री बढ़ाने के बजाए M·A·C ने सावधानीपूर्वक तैयार की गई अपने प्रोडक्ट लाइन की अखंडता पर भरोसा किया। इमेज को बढ़ावा देते हुए उग्रता का पुट था। एक ऐसी कंपनी जो व्यक्तिपरकता और आत्म-अभिव्यक्ति की सबसे अधिक कद्र करती है, उसने चुस्त-दुरूस्त M·A·C स्टोरों और डिपार्टमेंटल स्टोर काउंटरों में ड्रैग और थियेटर की प्रभावशाली भावना लायी।.
1994 में, जब एचआईवी और एड्स का फैलाव दुनिया भर में जारी रहा, M·A·C ने एचआईवी और एड्स संगठनों को कंपनी के धर्मार्थ फोकस का लाभार्थी बनाया और M·A·C एड्स फंड बनाया गया। आज की तारीख तक विवा ग्लैम अभियान ने एचआईवी/एड्स के खिलाफ लड़ाई के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि जुटाई जिसमें लेडी गागा, पामेला एंडरसन और निकी मिनाज जैसी हस्तियों का योगदान रहा।.
1996 से ही एस्टे लॉडर कंपनियों के भाग के रूप में आज दुनिया के 90 से अधिक देशों में M·A·C की बिक्री हो रही है। यह प्रत्येक वर्ष नई श्रेणियां, प्रोडक्ट्स और 50 से अधिक कलेक्शन विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये सभी उपभोक्ताओं और पेशेवर मेकअप आर्स्टिस्टों की मांगों को समान रूप से पूरा करती हैं।.
लोकप्रिय संस्कृति, कला और फैशन के प्रतिष्ठित नामों के साथ सहयोग में रिहाना, लॉर्डे, प्रोन्ज़ा शॉलर, द रॉकी हॉरर पिक्चर शो और ब्रुक शील्ड्स जैसे नाम शामिल हैं। ये मौजूदा फैन्स के साथ-साथ नए लोगों तक M·A·C की प्रासंगिकता और पहुंच को बढ़ाते हैं, जबकि हमारे मेकअप आर्टिस्ट की चट्टान की प्रबल उपस्थिति दुनिया भर के 200 से अधिक फैशन वीक समारोहों मे बैकस्टेज के रूप में प्रबल गुरुंग से लेकर विवियन वेस्टवुड तक के नामों के साथ काम कर रही हैं और दुनिया के अग्रणी सौंदर्य ट्रेंडसेटर के रूप में M·A·C की ईर्ष्यालु हैसियत को सुरक्षित करती है।.